कर्नाटक के शिवमोग्गा एयरपोर्ट का पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन,

पीएम नरेंद्र मोदी 27 फरवरी यानि  सोमवार को कर्नाटक की जनता को कई तोहफों से नवाजेंगे। जिस में सबसे अहम है शिवमोग्गा एयरपोर्ट का उद्घाटन। जानिए और क्या मिलेगा।

चुनावी राज्य कर्नाटक की किस्मत खुल गई है। 27 फरवरी को कर्नाटक की जनता को पीएम नरेंद्र मोदी तोहफों से नवाज देंगे। पीएम मोदी 27 फरवरी केंद्र सरकार और कर्नाटक सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट शिवमोग्गा हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी सुबह करीब 11.45 मिनट पर शिवमोग्गा हवाई अड्डे जनता के लिए खोल देंगे। शिवमोग्गा हवाई अड्डे की लागत करीब 450 करोड़ रुपए है। हवाई अड्डा मलनाड क्षेत्र में शिवमोग्गा और अन्य पड़ोसी क्षेत्रों के लिए कनेक्टिविटी को आसान करेगा। इसके साथ ही पीएम मोदी एक रेलवे लाइन और एक रेलवे कोचिंग डिपो सहित कई विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। यह सभी तोहफे इसलिए हैं कि, कर्नाटक में चुनाव होने वाले हैं। कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल 24 मई 2023 को समाप्त होने वाला है। कर्नाटक विधानसभा में 224 सीटें हैं। चुनाव संभवत: मई 2023 में होगा।

100 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा कोटेंगुरु रेलवे कोचिंग डिपो

शिवमोग्गा में प्रधानमंत्री मोदी दो रेलवे परियोजनाओं- शिवमोग्गा-शिकारीपुरा-रानेबेन्नूर नई रेलवे लाइन और कोटेंगुरु रेलवे कोचिंग डिपो की आधारशिला भी रखेंगे। शिवमोग्गा शहर में कोटेंगुरु रेलवे कोचिंग डिपो को 100 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से विकसित किया जाएगा, ताकि शिवमोग्गा से नई ट्रेनें शुरू करने और बेंगलुरू और मैसूरु के मध्य सुविधाओं में मदद मिल सके।

कई सड़क विकास परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

पीएम मोदी 215 करोड़ रुपए से अधिक लागत से विकसित कई सड़क विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। उनमें राष्ट्रीय राजमार्ग 766C पर शिकारीपुरा शहर के लिए एक नई बाईपास सड़क का निर्माण शामिल है। यह ब्यंदूर और रानेबेन्नूर को जोड़ती है। मेगारावल्ली से अगुम्बे तक NH 169A का चौड़ीकरण, और एनएच 169 पर तीर्थहाली तालुक में भारतीपुरा में एक नए पुल का निर्माण भी शामिल है।


44 स्मार्ट सिटी परियोजनाओं का उद्घाटन
प्रधानमंत्री मोदी जल जीवन मिशन के तहत 950 करोड़ रुपए से अधिक की बहु-ग्रामीण योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। शिवमोग्गा में 895 करोड़ रुपए से अधिक की 44 स्मार्ट सिटी परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।