होली पर दोस्तों संग मस्ती…निधन से पहले किया था ये आखिरी ट्वीट, सतीश कौशिक ने दुनिया को कहा अलविदा

किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि जो शख्स होली पर इतनी मस्ती कर रहा है, हंस-खेल रहा है उसकी एक दिन बाद निधन की खबर सुनने को मिल सकती है। बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर सतीश कौशिक का गुरुवार तड़के निधन हो गया। गुरुवार को जिसने भी यह खबर सुनी वो हैरान रह गया।  सतीश कौशिक ने 66 की उम्र में अपनी आखिरी सांस ली। सतीश के निधन की खबर की पुष्टि उनके करीबी दोस्त व अभिनेता अनुमप खेर ने की है।

PunjabKesari

होली पर दोस्तों संग की खूब मस्ती

सतीश ने खूब मस्ती के साथ अपने दोस्तों संग होली खेली थी और उनका आखिरी ट्विटर पोस्ट भी वही था। सतीश कौशिक ने होली की तस्वीरें ट्वीट की थी, जिस में वो ऋचा चड्ढा, अली फजल, जावेद अख्तर और महिमा चौधरी संग नजर आ रहे थे। सतीश ने अपने ट्वीट में इस बात की जानकारी दी थी कि उन्होंने ये होली जानकी कुटीर, जुहू में खेली थी। ट्वीट के माध्यम से उन्होंने सभी को होली की शुभकामनाएं दी थीं। तस्वीरों में हंसते हुए सतीश कौशिक को देख किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि वे अब इस दुनिया में नहीं हैं।

दोस्त के निधन पर टूटे अनुपम खेर

सतीश कौशिक के करीबी दोस्त अनुपम खेर ने भारी मन से ट्वीट कर लोगों को अपने दोस्त के निधन की जानकारी दी। अनुपम खेर ने अपने दोस्त को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, ‘जानता हूं मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है!पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त सतीश कौशिक के बारे में लिखूंगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम । सतीश, तुम्हारे बिना जिंदगी फिर कभी पहले जैसी नहीं रहेगी। ओम् शांति! वहीं मीडिया से बात करते हुए अनुपम खेर ने बताया कि कौशिक दिल्ली में अपने एक दोस्त के घर पर थे, जब उन्होंने बेचैनी होने की शिकायत की। बेचैनी महसूस होने के बाद उन्होंने ड्राइवर से उन्हें अस्पताल ले जाने को कहा। रास्ते में ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा।

 

 

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा और फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के पूर्व छात्र कौशिक को ‘जाने भी दो यारों’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘दीवाना मस्ताना’ और ‘उड़ता पंजाब’ जैसी फिल्मों में निभाए उनके किरदारों के लिए काफी सराहना मिली। हास्य अभिनेता के तौर पर भी कौशिक ने काफी लोकप्रियता हासिल की। वह एक निर्देशक भी थे, उन्होंने ‘तेरे नाम’, ‘मुझे कुछ कहना है’ जैसी कई फिल्मों का निर्देशन किया। 13 अप्रैल 1956 हरियाणा के महेंद्रगढ़ में जन्मे सतीश कौशिक ने अपने एक्टिंग करियर का डेब्यू 1983 में आई ‘मासूम’ फिल्म से किया था। इसके बाद उन्होंने करीब 100 फिल्मों में काम किया। साल 1993 में ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ से उन्होंने फिल्म डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा और करीब डेढ़ दर्जन फिल्मों का निर्देशन किया।

 

NEWS SOURCE : punjabkesari